विधानसभा अध्यक्ष की पहल पर जनता को श्यामपुर फाटक के जाम से मिली निजात।

0
35

ऋषिकेश- हरिद्वार-ऋषिकेश नेशनल हाइवे पर स्थित  श्यामपुर  रेलवे फाटक  सँकरा व सिंगल लेन होने के चलते  यंहा पर  हर दिन जनता को जान से जूझना पास रहा था।  ऋषिकेश विधान सभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को जान से निजात दिलाने के लिए यंहा पर पुलिस कर्मियों की तादात बढ़ाने को कहा व श्यामपुर हाट बाजार से रेलवे फाटक तथा नेपाली फार्म तक सड़क के बीच डिवाईडर बनाकर यातायात को सुगम करने के निर्देश दिए। जिसका स्थानीय पुलिस ने बखूबी अनुपालन कर यातायात को आने व जाने में सुगम बनाकर पर्यटकों व स्थानिय लोगो को राहत पहुंचाई।  श्यामपुर में  लगने वाले जाम से निजात दिलाने एवं यातायात व्यवस्था को सुचारु एवं बेहतर करने के लिए पुलिस द्वारा किए गए प्रबंधों को देखते हुए उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने श्यामपुर फाटक से नेपाली फार्म तक तैनात पुलिसकर्मियों को  श्यामपुर पहुंचकर सम्मानित कर  हौसला अफजाई की।
विगत दिनों पूर्व जाखन पुल, रानीपोखरी के क्षतिग्रस्त होने से देहरादून से ऋषिकेश एवं ऋषिकेश से देहरादून जाने वाला समस्त यातायात श्यामपुर फाटक होकर जाने तथा सप्ताहांत पर बाहरी राज्यों से तीर्थनगरी आने वाले पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होने पर श्यामपुर फाटक पर लगातार जाम की स्थिति पैदा हो गई थी। श्यामपुर में जाम लगने से स्थानीय जनता की परेशानी का संज्ञान लेकर  विधानसभा अश्य्क्ष ने लोगों  को  जाम से निजात दिलाने एवं यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के लिए जिलाधिकारी देहरादून एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया गया था साथ ही श्यामपुर रेलवे फाटक के पास अतिरिक्त पुलिस फोर्स को बढ़ाने की बात कही थी।
जिसके बाद पुलिस ने श्यामपुर फाटक के पास करीब डेढ़ किलोमीटर मार्ग को डिवाइडर लगाकर डबल लाइन में बांटा साथ ही पुलिस की अतिरिक्त तैनाती कर यातायात को सुचारू किया गया।

श्यामपुर फाटक पर यातायात व्यवस्था का औचक निरीक्षण करने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष ने सुचारू यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस के कार्यों की प्रशंसा करते हुए ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को माला पहनाकर व पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर श्यामपुर चौकी इंचार्ज राम नरेश शर्मा, सिपाही शीशपाल सिंह, अजित सिंह, पंकज कुमार तोमर,लक्ष्मण मराठा, नीरज पाल सहित अन्य पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। विधानसभा अध्यक्ष ने जनता से अपील करते हुए कहा  की पुलिस द्वारा की गई यातायात व्यवस्था एवं निर्देशों का पालन करते हुए पुलिस को सहयोग प्रदान करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here