स्वर्गाश्रम में हाथी का उत्पात, कई वाहन क्षतिग्रस्त कर पलटे।

0
43

ऋषिकेश- स्वर्गाशम नगर पंचायत में हाथी ने जमकर उत्पात मचाने के बाद वहां खड़े कई वाहनों को पलट कर क्षतिग्रस्त कर दिया। राजाजी टाइगर रिजर्व की गौहरी रेंज के अंतर्गत स्वर्गाश्रम क्षेत्र में बुधवार की मध्यरात्रि जंगल से आए हाथी ने नगर पंचायत के ट्रेचिंग ग्राउंड में जमकर उत्पात मचाकर यहां खड़े निकाय के वाहनों को हाथी ने क्षतिग्रस्त करने के साथ ही कुछ वाहन पलट दिए। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा। हाथी का मूवमेंट वर्तमान में बाघखाला स्वर्गाश्रम के आसपास बताया जा रहा है।
स्वर्गाश्रम क्षेत्र में शीतकाल के दौरान आबादी क्षेत्र में हाथी की आमद बढ़ गई है। बुधवार की मध्यरात्रि लक्ष्मण झूला थाना परिसर के ऊपरी क्षेत्र में स्थित नगर पंचायत के ट्रंचिंग ग्राउंड में हाथी घुस गया। हाथी ने यहां जमकर उत्पात मचाया। नगर पंचायत के एक वाहन को हाथी ने वही पलट दिया। कूड़ा उठाने वाले वाहन यहां पार्क किए जाते हैं। एक अन्य वाहन को भी हाथी ने क्षति पहुंचाने के साथ ही यहां रखें कूड़े के कंटेनर भी हाथी ने पलट दिए। नगर पंचायत अध्यक्ष माधव अग्रवाल ने बताया कि देर रात सूचना मिलने के बाद वन विभाग को सूचित किया। विभाग की टीम क्षेत्र में गश्त पर थी। इसके बाद आरक्षी विनोद बिष्ट, संजय, भारती आदि मौके पर पहुंचे।
वन विभाग की टीम हाथी के पल पल की मोमेंट पर नजर रख रही थी। विभागीय कर्मचारियों ने हाथी की वीडियो और फोटोग्राफी भी मौके पर की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here