विधानसभा अध्यक्ष ने श्यामपुर में 20 बेड का स्वास्थ्य केंद्र की मांग का लिया संज्ञान, सचिव स्वास्थ्य को दिये कार्यवाही के निर्देश।

0
13

ऋषिकेश- जल्द ही श्यामपुर क्षेत्र की जनता को 20 बेड का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिलेगा। ग्रामीण जनप्रतिनिधियों की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष उत्तराखण्ड कीओर से स्वस्थ्य सचिव को इस बाबत कार्यवाही करने को कहा गया है।
ग्राम सभा श्यामपुर जनप्रतिनिधियों ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर क्षेत्र में 20 बेड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए जाने की मांग की। बताया कि श्यामपुर न्याय पंचायत क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा गढ़ी मयचक, ख़ैरीकला, भट्टोवाला, खैरीखुर्द की 50 हजार से अधिक आबादी निवास करती है। जिन्हें उपचार के लिए भी बहुत दूर जाना पड़ता है। कहा कि ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण अधिकांश निवासी गरीब वर्ग के है। जिसके कारण वह सुर दराज अस्पताल में जाकर उवचार कराने में सक्षम नही है। ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य समस्या को देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाया जाना नितांत आवश्यक है। जनप्रतिनिधियों ने विधानसभा अध्यक्ष को बताया कि इसके लिए ग्रामसभा की परती भूमि का चिन्हीकरण कर उसका अभिलेख विवरण व नक्सा भी सलंग्न किया गया है। ग्रामीणों के स्वास्थ्य समस्या व जनप्रतिनिधियों की मांग पर सकारात्मक सहमति जताते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण उत्तराखण्ड को जनप्रतिनिधियों के प्रतिवेदन पर श्यामपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थापित करने हेतू जल्द कार्यवाही अमल में लाने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here